sex power badhane ki ayurvedic tablet dawa patanjali

By: Tipsdekho

2019-01
sex-power-badhane-ki-ayurvedic-tablet-dawa-patanjali.jpg

यौन शक्ति बढाने हेतु सरल आयुर्वेदिक उपाए

आयुर्वेद में सेक्स से जुड़ी समस्याओं के उपचार के लिए वजीकरण विधा से उपचार सैकड़ों वर्षों से किया जा रहा है। जानिए आयुर्वेद के अनुसार, किस तरह की डाइट का सेवन सेक्स की इच्छा बढ़ा सकता है।

शहद और काली मिर्च शहद में काली मिर्च मिलाकर इसका सेवन न सिर्फ जुकाम से राहत दिलाता है बल्कि सेक्स की इच्छा भी बढ़ाता है।

अश्वगंधा:-  अश्वगंधा, लाल चंदन, लौंग, सेंधा नमक को बराबर मात्रा में मिलाकर इसका सेवन भी शरीर को उत्तेजक बनाने और लंबे समय तक पौरुष बरकरार रखने में मददगार है।

अर्जुन पेड़ की छाल:- अर्जुन पेड़ की सफेद छाल का पाउडर बनाकर उसे दूध में मिलाकर रात में सेवन भी कामेच्छा बढ़ाने में मददगार है। यह पाउडर किसी भी आयुर्वेदिक दवा की दुकान पर उपलबध होता है।

मसाले:-  न सिर्फ आयुर्वेद बल्कि रोमन सभ्यता में भी मसालों को सेक्स की इच्छा बढ़ाने में मददगार माना गया है। बड़ी इलायची, इलायची, लौंग, दालचीनी और काली मिर्च जैसे मसालों का सेवन और इसका अरोमा सेक्स की इच्छा बढ़ाने में मददगार है।

यही वजह है ‌कि इनकी खुशबू का इस्तेमाल कई एरोटिक परफ्यूम बनाने में भी किया जाता है।

अज्वाइन:– अज्वाइन के दानों का नियमित रूप से सेवन सेक्स की इच्छा बढ़ाने में मददगार है।
दूध-बादाम एक ग्लास दूध में काली मिर्च का पाउडर और बादाम मिलाकर सोने से पहले इसका सेवन सेक्स की इच्छा बढ़ाने में मददगार हो सकता है। sex power badhane ki ayurvedic tablet dawa patanjali

सेक्स पावर बढ़ने की आयुर्वेदिक दवा उचार :-

पुरुषों में नपुसंकता की तुलना स्त्रियों में व्याप्त ठंडेपन के साथ की जाती है ! नपुंसकता के लक्षणों में से कुछ हैं – शारीरिक संबंध स्थापित करने में सक्षम न होना या पूर्ण रूप से संभोग स्थापित न कर पाना या संभोग करते समय ऑर्गैज़म (चरम आनंद) तक न पहुँच पाना !

कामेच्छा को बढाने के लिए उपयोग में लाई जानेवाली आयुर्वेदिक औषधियों को ‘वजीकर्म औषधि’ या ‘ऐफ्रोडीज़ीऐक’ के नाम से जाना जाता है।

आयुर्वेदिक उपचार – वानरी गुटिका, मदानानंदा मोदक, वीर्य स्त्रन्भा वटी, मकरध्वज, चंद्रोदय रस, अपत्य्कार स्वरस, शुक्र वल्लभ रस, कामेश्वर मोदक, गोखरू पाक, छुहारा हक, मूसली पाक, बादाम पाक, कामदेव चूर्ण, गोख्शुराद चूर्ण, नर्सिघा चूर्ण, मदन प्रकाश चूर्ण, शत्वर्यादी चूर्ण, मृतसंजीवनी सुरा इत्यादि नपुसंकता के उपचार में लाभदायक होते हैं !

खुराक – एक पौष्टिक खुराक खाएं, जिसमे उच्च प्रोटीन का समावेश हैं, जैसे की अंडे, मछली, घी, मक्खन, सोयाबीन, हरी सब्जियां, फल, बदाम और अन्य मेवे !

अन्य उपयोगी सुझाव हैं – शराब और सिगरेट का सेवन नहीं करना चाहिए, अपने आहार में वसा और कोलेस्ट्रोल की मात्रा को घटा देना चाहिए और नियमित रूप से शारीरिक व्यायाम करना चाहिए !

कामेच्छा को जगाने के लिए आयुर्वेद – वर्तमान युग में व्यस्त जीवनशली, बढते तनाव और थकान के कारण पुरुषों में कामेच्छा में कमी पाई जाती है ! साथ ही वे संभोग करने में सक्षम नहीं होते हैं !

नपुसंकता के लिए अनेक जड़ी बूटी उपचार हैं – जैसे की अश्वगंधारिष्ट, श्री गोपाल तेल !

शराब, सिगरेट और ड्रग्स का सेवन न करें, वज़न घटाएं, नियमित रूप से योग और व्यायाम करें !

पर्याप्त आराम करें, पर्याप्त नींद लें, योग के साथ अपने तनाव के स्तर को कम करें !

सावधानियाँ – नपुसंकता और अन्य सेक्सुअल समस्याओं के निदान के लिए अनेक जड़ी बूटी के उपचार उपयोगी साबित होते हैं ! लेकिन दवा की खुराक, अवधि, संरक्षण और डायटरी सप्लीमेंट के बारे में किसी आयुर्वेदिक वैद्य से अवश्य परामर्श ले लेना चाहिए !

sex power badhane ki ayurvedic dawa

Shear this
View all

Most Popular Video

Most Popular Articles