shighrapatan rokne ki ayurvedic dawa medicine patanjali

By: Tipsdekho

2019-02
shighrapatan-rokne-ki-ayurvedic-dawa-patanjali

शीघ्रपतन रोकने के आसान व कारगार घरेलू उपाय

शीघ्रपतन के कई कारण हो सकते हैं। जैसे- गलत तरह से हस्तमैथुन, अत्यधिक तनाव, मस्तिष्कीय रसायनों का असुंतलन, जो स्तर 2 के शीघ्रपतन के ठीक से इलाज न किए जाने के कारण हो सकता है। इससे ग्रसित व्‍यक्ति का स्‍वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है। उसे सिरदर्द जैसे शा‍रीरिक समस्‍याएं भी हो सकती हैं। इसके अलावा कुछ समय के बाद सेक्स में अरूचि भी आ जाती है व शारीरिक दुर्बलता भी हो सकती है।

* रात को सोने से पूर्व 1 चम्मच अदरक का पेस्ट शहद के साथ चाटे। अदरक के सेवन से शरीर में गर्मी आती है और ब्लड का सर्कुलेशन भी अच्छा होता है।

* शिलाजीत का सेवन ज्यादातर सर्दियों में किया जाता है। इसके लिए माचिस की तीली बिना मसाले वाली साइड से डुबोकर जितना आये उतना शिलाजीत सुबह शाम दूध में मिलाकर लेते हैं गर्मियों में कम मात्रा में सेवन करते हैं।

* शतावर , अश्वगंधा और गोखरू तीनो 100 -100 ग्राम ( पंसारी के मिलेंगे ) लेकर बारीक पीस कर चूर्ण बना लें। इस चूर्ण में से एक चम्मच लेकर शहद में मिलाकर खा लें। ऊपर से एक गिलास ठण्डा मीठा दूध पी लें। इसे सुबह खाली पेट लें। रात को खाना खाने के दो घंटे बाद लें। तेल ,खटाई कम मात्रा में ही लें या नहीं लें।

* एक गिलास दूध में 10 ग्राम भिंडी पाउडर घोल कर पिए। इस उपाय को हर रात सोने से पहले करे एक महीने में ही आपको फरक दिखने लगेगा।

* पुरुषों में होने वाली यौन समस्या के देसी ट्रीटमेंट में कच्चा लहसुन भी फायदेमंद है। हर रोज 3 से 4 कलियां लहसुन की चबा कर खाये। लहसुन की कलियों को गाय के देसी घी में फ्राई कर के भी खा सकते है।

यौन समस्‍याओं को दूर करने के लिए आप अपने द्वारा दैनिक जीवन में उपयोग करने वाले बहुत से खाद्य पदार्थों का उपयोग कर सकते हैं। अदरक और शहद भी इन्‍ही उत्‍पादों में से एक है। अदरक आपके शरीर में रक्‍त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है जिससे यह लिंग में पर्याप्‍त ऊर्जा और पोषक तत्‍वों को पहुंचाने में मदद करता है। जिससे यह समय से पहले होने वाले स्‍खलन को नियंत्रित करता है। शहद का उपभोग कामोद्दीपक के रूप में किया जाता है। आप सोने से पहले अदरक और शहद का सेवन कर सकते हैं। लेकिन अदरक और शहद का नियमित सेवन करने पर अच्‍छे परिणाम प्राप्‍त करने में कुछ समय लग सकता है। लेकिन यह आपके लिए निश्चित ही फायदेमंद होता है।

बाबा रामदेव पतंजलि की दवा (मेडिसिन) इन हिंदी: जब भी हमें कोई रोग होता है या शरीर में कहीं दर्द कर रहा हो हम ज्यादातर अंग्रेजी दवाईयां लेते है पर हम बिना दवा के देसी घरेलू नुस्खे अपना कर घर पर आसान तरीके से इलाज कर सकते है। फिर भी अगर दवाएं लेनी ही है तो आयुर्वेदिक मेडिसिन लेना ज्यादा अच्छा है, इससे रोगों को जड़ से ख़तम किया जा सकता है। शुगर, यूरिक एसिड, कोलेस्ट्रॉल, लिवर, पथरी, ब्लड प्रेशर, कब्ज, एसिडिटी, बवासीर, दाद, खुजली, जोड़ों का दर्द, पेट में गैस, वजन बढ़ाना, मोटापा कम करना, स्किन पिंपल्स और बाल झड़ना, समस्या कोई भी हो आयुर्वेदिक उपचार और पतंजलि दवा से ट्रीटमेंट किया जा सकता है। आज इस लेख मे हम बाबा रामदेव की दवाई, पतंजलि मेडिसिन लिस्ट, आयुर्वेद के उत्पाद और ब्यूटी प्रोडक्ट्स के नाम जानेंगे, baba ramdev patanjali beauty products list and patanjali ayurvedic medicines in hindi language.

आयुर्वेदिक इलाज में सबसे पहला नाम आता है स्वामी बाबा रामदेव की पतंजलि दवाईयां और आचार्य बालकृष्ण। पुराने ज़माने में हमारे नाना नानी व दादा दादी घर पर ही नुस्खे कर के अपनी बीमारी ठीक कर लेते थे पर अब लोग इलाज के लिए अंग्रेजी दवाएं ही जादा लेते है। अच्छी सेहत पाने व स्वस्थ रहने के लिए भी आयुर्वेद में कई उपाय बताये गए है जो करने में भी आसान होते है।

पुरुषों के रोगों इलाज की बाबा रामदेव पतंजलि मेडिसिन

  • नपुंसकता, स्वपनदोष व शीघ्रपतन का इलाज और स्पर्म की संख्या बढ़ाने का आयुर्वेदिक उपचार Patanjali Musli Pak.
  • पेशाब का रोग ठीक करने और कमजोरी दूर करने के लिए दवा Gokhru.
  • शारीरिक कमजोरी दूर करने की दवा Ashwashila Capsule. ये दवाई शिलाजीत और अश्वगंधा से बानी है।
  • पुरुषों के गुप्त रोगों का इलाज के लिए patanjali ki dawa Divya Younamrit Vati.
Shear this
View all

Most Popular Video

Most Popular Articles